लोन देने के लक्ष्य को हर हाल में 15 दिसम्बर 2021 तक पूरा किया जाए : सीएम धामी

दून। मुख्यमंत्री धामी ने आज सचिवालय में स्वरोजगार योजनाओं की प्रगति बैठक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस वर्ष विभिन्न योजनाओं के तहत जो लोन देने का लक्ष्य रखा गया है, उस लक्ष्य को 15 दिसम्बर 2021 तक पूर्ण किया जाए। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारी एवं बैंकर्स को निर्देश दिए कि आपसी समन्वय स्थापित कर हर हाल में लक्ष्य को पूर्ण किया जाए। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि विभिन्न योजनाओं के तहत जो लोन दिये जा रहे हैं, उनकी प्रत्येक सप्ताह प्रगति समीक्षा की जाए।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की विभिन्न माध्यमों से लोगों को जानकारी दी जाए साथ ही विभिन्न योजनाओं के तहत जो लोन दिये जा रहे हैं, उनकी आम जन को जानकारी हो, इसके लिए अभियान चलाया जाए। मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनावश्यक आपत्तियां लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए साथ ही बैंकों द्वारा आवेदन प्राप्त होने के एक सप्ताह के अन्दर लोन की सम्पूर्ण कार्यवाही की जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत बढ़ाये गये लक्ष्य को भी समय पर पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि योजना के तहत लोन स्वीकृति की स्थिति पर निगरानी के लिए जिलाधिकारी निरन्तर बैंकर्स के साथ समन्वय स्थापित करें।

मुख्यमंत्री धामी ने एनआरएलएम, वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली स्वरोजगार योजना, होम स्टे, स्पेशल कम्पोनेंट प्लान, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, एन.यू.एल.एम, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन प्रोग्राम, स्टैण्ड अप इण्डिया एवं पीएम स्वनिधि की प्रगति की भी समीक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *